Spice money log in | spice money se paisa kaise kamaye?

What is spice money | spice money se paise kaise kamaye?


आप अगर 10th pass bhi hai तो यह तरीके का यूज करके मतलब लोगों के लिए जन सेवा केंद्र सर्विस देकर अच्छा खासा कमाई कर सकते हैं spice money login, और लोगों के नजर में अपना पहचान भी बना सकते हैं इसीलिए यह पोस्ट आपको जरूर पढ़ना चाहिए। 

निम्नलिखित विषयों के ऊपर पोस्ट है ? 


S-pice मनी क्या है? 

दोस्तों मैं आप लोगों को बता दु की- spice money kya hai?, spice money एक ऐसा systm है जिसके जरिए हम लोगों को अच्छा खात सर्विस देखें और काफी ज्यादा पैसा बना सकते हैं.


दोस्तों मैं आप लोगों को बता दूं कि स्पाइस मनी आप लोगों को कई सारे सुविधा देते हैं जैसे कि अपने कस्टमर का पैसा बैंक बैलेंस Withrawal करना, बैंक बैलेंस चेक करना, बैंक बैलेंस स्टेटमेंट Save करने में मदद करता है और भी अन्य सेवा जैसे की पेन कार्ड में कोई बदलाव करना हो  क्या नया पैन कार्ड बनाना बस टिकट बनाना, है रेल टिकट बनाना, है रिचार्ज करना, और भी कई सारे अन्य सुविधा Spice Money आप लोगों को provide करवाती है। 


Spice Money से पैसे कैसे कमाये?

मैं आपको बता दूं स्पाइस मनी से पैसा कमाने के लिए आपको 3 स्टेप से गुजारना पड़ेगा। 

Spice Money वेबसाइट को अपने कंप्यूटर या लैपटॉप में ओपन करना या फिर स्पाइस मनी ऐप को अपने मोबाइल फोन में डाउनलोड करना है। 

Spice Money वेबसाइट में रजिस्टर करना या स्पाइस मनी ऐप में रजिस्टर करना। 

रजिस्ट्रेशन करने के बाद कंफर्मेशन कॉल आएगा कंपनी के तरफ से  फिर उसके बाद आपको स्पाइस मनी का आईडी मिल जाएगा

मैं आपको बता दूं कि Spice Money आईडी मिलने के बाद बस आपको Fingerprint, Scanner लेना है और उसके बाद आपको अपना काम शुरू कर देना है.

दोस्तों मैं आपको बता दूं कि अगर आपके पास लैपटॉप या कंप्यूटर है तो आप- Spice money login, वेबसाइट पर जाकर रजिस्टर करेंगे और नहीं है तो आप अपने मोबाइल फोन में प्ले स्टोर ओपन करेंगे और प्ले स्टोर में से स्पाइस मनी एप्लीकेशन को Save करेंगे और Save करने के बाद स्पाइस मनी एप्लीकेशन में अपना आईडी रजिस्ट्रेशन करेंगे। 


तो दोस्तो मैं आपको बता दूं कि जब आप रजिस्ट्रेशन Complete करते हैं तो आपको एक कंफर्मेशन जो वेरिफिकेशन कॉल जाता है वह आपके मोबाइल फोन या लैपटॉप पर उपलब्ध कराया जाएगा और उस कॉल के जरिए आपको Veryfication Complete किया जाएगा

जब आपका वेरिफिकेशन कंप्लीट हो जाता है तो आपको एक आईडी दिया जाता है उस आईडी के बाद आपको एक स्कैनर और फिंगरप्रिंट मशीन लेना पड़ेगा और उसके बाद आप बहुत ही आराम से अपना सर्विस स्टार्ट कर सकते हैं मतलब काम शुरू कर सकते हैं। 


Spice Money Micro ATM Machine क्या है? 

दोस्तों मैं आप लोगों को बता दु कि अगर आप चाहते हैं कि आप लोगों को Spice Money का Micro ATM मिल जाए तो आप वह भी ले सकते हैं और आपको बहुत अच्छे से पता होगा कि एटीएम मशीन का यूज क्यों होता है मैं आपको बता दूं कि एटीएम मशीन से आप अपने ग्राहकों का बहुत अच्छे से एटीएम के जरिए पैसा निकाल सकते हैं और उनका मदद कर सकते हैं


दोस्तों मैं आप लोगों को बता दु की अगर आपके पास Spice Money का Macro ATM Machine है और दोस्तों मैं आपको बता दूं कि जब आप अपने सिस्टम के लिए Spice money का यूज करेंगे तो उनको भी फायदा होगा कि कम समय में उनका काम हो जाएगा और आपको भी कमीशन मिल जाएगा। 


दोस्तों मैं आप लोगों को बता दूं कि अगर आप Spice Money Micro ATM लेना चाहते हैं तो आपको कहीं किसी की दुकान नहीं जाना पड़ेगा आपको सिर्फ अपना स्पाइस मनी वेबसाइट या फिर स्पाइस मनी ऐप को ओपन करना है और वहां से आप स्पाइस मनी माइक्रो एटीएम मशीन को ऑनलाइन ऑर्डर कर सकते हैं। 


दोस्तों मैं आप लोगों को बता दु की आप ने जन सेवा केंद्र के बारे में जाना होगा या फिर सुने होंगे हम उसी प्रकार है आप वहां पर अप्लाई किए हैं और वहां पर अप्रूवल नहीं मिला है तो आप स्पाइस मनी का यूज करके सभी फीचर का उपयोग करेंगे और अपने कस्टमर को वह सारे सेवा दे पाएंगे और आपको कमीशन मिल जाएगा यहां से


तो मैं आप लोगों को बता दूं कि अगर आप जन सेवा केंद्र से रेल टिकट बुकिंग, बस टिकट बुकिंग, या फिर पेन कार्ड, में कोई बदलाव या मनी ट्रांसफर यह सब सर्विस लेना चाहते हैं तो आपको अलग अलग से आईडी लेना पड़ेगा लेकिन स्पाइस मनी में आपको ऊपर दिए गए सभी सर्विस सिर्फ एक ही आईडी पर उपलब्ध कराया जाएगा। 

नीचे दिए गए और अन्य तरीके से भी पैसा कमा सकते हैं उसे आप जरूर से जरूर पढ़ें:


Spice Money Settlement Account

दोस्तों मैं आप लोगों को बता दूं आप लोग अन्य कोई पोर्टल AEPS अपने कस्टमर के आधार कार्ड की तरह अन्य तरीके से पेमेंट करते हैं दोस्तों मैं आप लोगों को बता दूं आप इन तरीकों के जरिए पैसा आराम से निकाल सकते हैं और उस customer का मदद कर सकते हो लेकिन जब आप किसी भी कस्टमर के आधार कार्ड से अन तरीकों से पैसे निकाल लेंगे और अपने वॉलेट में ऐड करेंगे और विद्रोह करने के लिए जाएंगे एटीएम के जरिए तो आपसे कुछ चार्ज इसलिए जाएंगे। 


दोस्तों मैं आप लोगों को बता दूं अगर आप स्पाइस मनी सेटेलमेंट अकाउंट को चालू करके रखते हैं तो आप जितने भी कस्टमर के पैसे भी दो करेंगे Spice Money एप्लीकेशन के अंदर वह सभी आपके स्पाइस मनी सेटेलमेंट अकाउंट के जरिए आपके बैंक अकाउंट में डायरेक्ट चले जाएंगे और इससे आपका एक भी रुपए चार्ज नहीं लगेगा। 


दोस्तों मैं आप लोगों को बता दु कि अगर आप स्पाइस मनी सेटेलमेंट अकाउंट का उपयोग करते हैं तो आपको बार-बार अपने स्पाइस मनी अकाउंट से विद्रोह नहीं करना पड़ेगा ऑटोमेटिक ही आपके सेटेलमेंट अकाउंट से आपके बैंक अकाउंट में विद्रोह हो जाएगा और इसका आपको कोई चार्ज नहीं देना पड़ेगा। 


Spice Money की विभिन्न Service;

Spice Money Pay-

दोस्तों मैं आप लोगों को बता दूं की आप लोग स्पाइस मनी पे ऐप से Electronic bill pay, mobile recharge, DTH recharge, gas/pani के लिए pay कर सकते, पैन कार्ड के लिये pay कर सकते है। 


Micro ATM 

दोस्त दोस्तों मैं आप लोगों को बता दूं कि स्पाइस मनी माइक्रो एटीएम एक ऐसा छोटा सा मशीन है जिसको हम लोग माइक्रो एटीएम नाम से या फिर छोटा एटीएम नाम से जानते हैं दोस्तों मैं आप लोगों को बता दूं कि आप इस माइक्रो एटीएम के मदद से अपने ग्राहकों के लिए एटीएम की सुविधा जैसे कि एटीएम से बैंक बैलेंस भी तो करना या फिर बैंक बैलेंस चेक करना यह सभी सुविधाएं दे पाएंगे अपने ग्राहकों को


दोस्तों मैं आप लोगों को बता दूं अगर आप चाहते इस माइक्रो एटीएम को यूज करना तो आपको फिंगरप्रिंट लेना पड़ेगा मार्केट में कई निम्न तरीकों जैसे कि- precision, secugen, marpho, या mantra किसी ना किसी डिवाइस को खरीदना होगा और इनके मदद से आप माइक्रो एटीएम का यूज कर सकते हैं। 


दोस्तों मैं आप लोगों को बताऊंगा किस तरह आप अपने ग्राहकों का स्पाइस सनी स्पाइस मनी माइक्रो एटीएम से पैसा निकालेंगे तो सबसे पहले आपको Cash Withrawal वाला ऑप्शन पर क्लिक करना है मैं आपको बता दूंगी आपने जो अपना फिंगर लगाया होगा इस स्पाइस मनी माइक्रो एटीएम में वह फिंगर सबसे पहले आप इसमें डालेंगे उसके बाद आपको  ग्राहकों का मोबाइल नंबर ग्राहकों का आधार नंबर बैंक  सेलेक्ट करना है  और उसके बाद स्कैन फिंगरप्रिंट या सबमिट पर क्लिक करना है। 


Micro ATM Feture

माइक्रो एटीएम से आप अपने ग्राहकों का बैंक बैलेंस चेक कर सकते हैं बैंक बैलेंस स्टेटमेंट निकाल सकते हैं और अगर आप चाहते हैं कि माइक्रो एटीएम कार्ड आप खुद खरीद ले तो उसके लिए नीचे दिए गए निम्न डॉक्यूमेंट की जरूरत पड़ेगी। 


Colour adhdhar card both card

Pan card

Bank passbook या cheque book 

Pasport size photo

E-mail I'd 

Mobile no-

और आपके पास पहले से spice money I'd रहना चाहिए। 


दोस्तों मैं आप लोगों को बता दो आप लोग अपना आईडी Spice Money में Create कर लेंगे उसके बाद आप माइक्रो एटीएम के लिए अप्लाई कर सकते हैं और माइक्रो एटीएम आर्डर कर सकते हैं और माइक्रो एटीएम आपके घर तक पहुंचा दिया जाएगा। 


Spice Money Mini ATM Machine के लिए कैसे apply करे;

तो तो मैं आप लोगों को बता दूं कि स्पाइस मनी नहीं है क्या का उपयोग करना बहुत ही ज्यादा आसान आप लोगों को अपने ग्राहकों का एटीएम कार्ड मिनी एटीएम में स्वाइप करना है और उसके बाद आप अपने ग्राहकों का बैलेंस भी चेक कर पाएंगे और पैसा भी Withrawal कर पाएंगे। 


Spice Money Id लेने के लिये उम्र सीमा

दोस्तों बात करें स्पाइस मनी आईडी लेने की अगर आप अकाउंट 18 से ज्यादा है तब आप स्पाइस मनी की आईडी ले सकते हैं। 


दोस्तों मैं आप लोगों को बता दूं कि स्पाइस मैंने आईडी लेने के लिए या फिर स्पाइस मनी एजेंट पढ़ने के लिए आपके पास पैन कार्ड, आधार कार्ड, का होना बहुत ही जरूरी है। 


आप लोगों को मैं बता दूं कि Spice Money ID लेने के लिए आपका जो रिक्वायरमेंट डॉक्युमेंट है वह सब कुछ पूरा रिक्वायरमेंट कंप्लीट कर लेते हैं तो आप लोगों को 24 से 48 घंटे के अंदर ही आईडी भी मिल जाएगा और आप भी बन सकते हैं


दोस्तों मैं आप लोगों को यह बता दु कि अगर आप जन सेवा केंद्र खोलने के लिए कोशिश कर रहे थे और वह रिजेक्ट हो जाता होगा या फिर हो गया होगा तो आप ऐसा इस मनी के साथ जुड़ सकते हैं और इससे अच्छा खासा Commission बना सकते हैं। 


दोस्तों मैं आप लोगों से यह उम्मीद करूंगा कि मैंने जो भी बताया कि यह स्पाइस मनी क्या है स्पाइस मनी से लोगों को सेवाएं कैसे देनी है स्पाइस मनी कैसे काम करती है इसको हमें कैसे यूज़ करना है मैंने आप लोगों को स्टेप बाय स्टेप साधारण तरीके से बताया है उम्मीद करता हूं यह जानकारी आप लोगों को बेहतरीन अच्छा लगा हो अगर हां तो आप इसे आगे भी भेज सकते हैं और कोई जानकारी आपको चाहिए तो मुझे आप मैसेज कर सकते हैं धन्यवाद

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.