Instagram 2022 | Instagram Pe Kaise Followers Badhaye 2022 Me | Sickret Tips & Tricks

INSTAGRAM FOLLOWERS कैसे बढ़ाये ?


instagram pe followers kaise badhaye, आप को पता करना हे तो हमारे दिए गए टिप्स को अचे से पढ़े और फॉलो करे कैसे फोल्लोवेर बढ़ाना हे। इस ज़माने में लोग इंस्टाग्राम से पॉपुलर भी हो रहे हे और इससे पैसा बी कमा रहे हे। 2022 में हम नूतन ट्रिक्स जानेगे instagram tips & tricks, जिससे हमारे अकाउंट के फोल्लोवेर्स बढ़ेंगे और बूस्ट करने में भी मदद करेंगे और एक रियल अकाउंट के बारे में जानेगे जिसमे फोल्लोवेर्स कैसे बढे हे जानेगे। हम सभी ने एक न एक दिन ये काम तो किया होगा जैसे मैंने किया था। Instagram Followers कैसे बढ़ाये?,

अभी आप लोग सोच रहे होंगे किया काम ? सोचा instagran फोल्लोवेर्स कैसे बढ़ेंगे, तो मैंने इंटरनेट में चेक किया तो वहां पे बहुत सरे टिप्स मिले जिसके मदद से मेरे इंस्टाग्राम पे फोल्लोवेर्स बढे पर कुछ दिनों के बाद अपने आप फोल्लोवेर्स काम हो गए और जितने थे उतने रहे, ये ट्रिक भी काम नहीं किया। आप सभी ने भी तो किया होगा कभी न कभी ऐसे। पर उसके बाद मैंने बहुत सोचा अभी में आपको सभी को ऐसे ट्रिक्स बताने बाली हूँ जिससे आपके फोल्लोवेर्स बढ़ेंगे। और एक बात में आपको बता दूँ Instagram Followers कैसे बढ़ाये?, ये ट्रिक फॉलो करने से अकाउंट में फॉलोवर्स बढ़ेंगे और लिखे और कमैंट्स जितने आएंगे आप उसको उसे करके पैसा भी कमा सकते हे। अभी में आपको जो टिप्स अबटने जा रही हूँ|


वो सारे ऑफिसियल टिप्स हे जिससे द्वारा सोशल मीडिया फोल्लोवेर्स बढ़ाये जाते हे। कुछ लोगो के फोल्लोवेर्स कुछ समय के बाद बढ़ जाते हे जिससे हम ऑटो टूल कहते हे लेकिन यहाँ हम रियल ट्रिक के बारे में जानेगे जिससे उसे करके हम फोल्लोवेर्स बढ़ा सकते हे। कुछ लोग ऐसे ट्रिक इस्तेमाल करते हे की 2000 से लेकर 10k फॉलोवर्स बन जाते हे पर उसका कोई फायदा नहीं हे instagram pe followers kaise badhaye, किउंकि ये आपको लाइक नहीं देते हे, आपको लाइक उनसे मिलता हे जो आपके रियल फोल्लोवेर्स हे। इसलिए में आपको लिकर टूल के बारे नहीं बताउंगी 100% जो तरीका होगा वो बताउंगी जो की आपकी प्रोफाइल को बूस्ट करता रहेगा और फोल्लोवेर्स बढ़ते जायेंगे।

OPTIMIZE INSTAGRAM ACCOUNT :


इंस्टाग्राम फोल्लोवेर्स बढ़ाने के लिए पहले आपको ये ध्यान रखना पड़ेगा जब आप अकाउंट ओपन कर रहे हे तो अचे से ऑप्टिमाइज़ करे मतलब की अचे से प्रोफाइल बनाये जैसे की प्रोफाइल पिक्चर, इंस्टाग्राम बायो और अपने वेबसाइट,चैनल और किसी दूसरे अकाउंट का लिंक दे। ये इसलिए जरुरी हे किउंकि जब कोई आपका इंस्टाग्राम अकाउंट ओपन करता हे तो पहले प्रोफाइल देखता हे।

CONSISTENT POSTING[ALMOST DAILY 1 POST] :

सिर्फ इंस्टाग्राम नहीं किसी भी सोशल मीडिया में फोल्लोवेर्स बढ़ाने के लिए पोस्ट करना जरुरी हे और किस समाये करना हे ये भी जरुरी हे। अगर इंस्टाग्राम पे सुबह ८ बजे से शाम के 6 बजे के अंदर पोस्ट किया जाता हे तो बहुत सारे लाइक्स और कमैंट्स मिलते हे। हर समय पोस्ट करने के लिए अच्छा तरीका हे सोशल मीडिया मैनेजमेंट टूल जो की एक सॉफ्टवेयर हे और इसके लिए आपको कोई चार्ज भी देना नहीं पड़ेगा। Instagram Followers कैसे बढ़ाये?, अब में आपको कुछ टूल्स के बारे में बता रही हूँ जो आप इस्तेमाल करके के अपने पोस्ट को schedule कर सकते हे :
• BUFFER
• PROMO REPUBLIC
• HOOTSUITE
• SOCIAL PILOT
• COSCHEDULE

CREATIVE HASH TAGGING :

इंटरनेट पर हैशटैग # बहुत जरुरी हे किउंकि जब हम किसी भी वर्ड के साथ #टैग लगते हे तो वो कीवर्ड बन जाता हे और आप जब भी कोई वीडियो या फोटो पोस्ट करे तो उस कंटेंट के रिलेटेड #टैग जरूर इस्तेमाल करे किउंकि ये करने से आपका पोस्ट ज्यादा लोगो के पास पहंच सकता हे और आपको लाइक्स और कमैंट्स भी मिल सकते हे और आपके प्रोफाइल देख के आपके फोल्लोवेर्स बढ़ भी सकते हे। आप देख पा रहे होंगे मैंने #Youtube # BMW इस्तेमाल किया हे instagram tips & tricks, जिसके लिए ये उन लोगो को दिखेगा जो यू तुबे और bmw में इंटरेस्ट रखते हे। तो आप ये ध्यान रखे के बिना मतलब के हैशटैग मत दीजियेगा नहीं तो स्पैम पोस्ट में चला जायेगा और बहुत काम लोग देख पाएंगे और पोस्ट में ज्यादा से ज्यादा 8-9 हैशटैग डाले।

LIKE AND COMMENT :

कोई सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर हमेशा दूसरे का पोस्ट को भी लाइक और कमेंट करना जरुरी हे किउंकि आप उनका लाइक करोगे तो वो आपके प्रोफाइल चेक कर सकते हे और फॉलो भी, और कोई कोई होते हे आप लाइक और फॉलो करते हो तो भी करते हे और इंस्टाग्राम भी मदद करता हे फोल्लोवेर्स बढ़ाने में तो अब से फोल्लोवेर बढ़ाने के लिए दूसरे के पोस्ट को लाइक करे।

LOCAL LOCATION :

इंस्टाग्राम के फोल्लोवेर बढ़ाने के लिए लोकेशन हमेशा अपडेट करे। आपने देखा होगा जब आप कोई पोस्ट करते हो तो वहां पे लोकेशन अपडेट का ऑप्शन होता हे। ये बहुत जरुरी हे किउंकि अगर आप लोकेशन अपडेट करते हे तो आपका अकाउंट बूस्ट होता हे instagram tips & tricks, और बहुत लोग देख सकते हे और इसके साथ उस जगह का भी टैग हो जाता हे। इसे इंस्टाग्राम वो लोकेशन के इंस्टाग्राम उसेर्स के पास भेजता हे जिससे आपका फोल्लोवेर्स बढ़ता हे किउंकि बहुत से लोग अपने पास के लोकेशन वाले लोगो से जुड़ना पसंद करते हे।

TREND AND VIRAL :

इंस्टाग्राम फोल्लोवेर्स को बढ़ाना चाहते हे तो हमेशा उस टॉपिक पे कमेंट करे जो ट्रेंड में हो और हमेशा वायरल होता हो किउंकि इंटरनेट पर वायरल होने वाला टॉपिक के रिलेटेड पोस्ट को पहले प्रायोरिटी दिया जाता हे। आपने देखा होगा जितने भी रियल इंस्टाग्राम इन्फ्लुएंसर्स हे वो ट्रेंड के हिसाब से पोस्ट करते हे। instagram sickret tips and tricks, अगर आपको भी फोल्लोवेर्स बढ़ाना हे हमेशा ट्रेंड के हिसाब से या ट्रेंड और वायरल टॉपिक के रिलेटेड ही पोस्ट करे जिससे रियल इंस्टाग्राम फोल्लोवेर्स मिल जायेंगे।

POST STORIES AND DO INSTAGRAM LIVE :

इंस्टाग्राम स्टोरीज फीचर के बारे में तो सुना होगा जिस में हम कोई पोस्ट करते हे तो वो 18 ऑवर के बाद अपने आप एक्सपिरे हो जाता हे। स्टोरीज देने का फायदा ये हे की आपके जो फोल्लोवेर हे उनको आपके बारे में अपडेट मिलता रहता हे और जो आपको फॉलो नहीं किये वो भी देख सकते हे। और जब भी स्टोरीज पोस्ट करते है instagram viral tips & tricks, तो हमेशा हैशटैग का इस्तेमाल करना चाहिए इसे आपका पोस्ट बहुत लोगो के पास जाता हे और आपके फोल्लोवेर्स भी बढ़ते हे।

DAILY 1 REEL[SHORT VIDEO ;

कुछ समय पहले इंस्टाग्राम पे नई फीचर आया हे रील्स वीडियो बनाने का जो की एक 16 सेक् का वीडियो होगा जो आप शूट करके पोस्ट कर सकते हे जिससे फोल्लोवेर्स बढ़ते हे। ये अभी नई फीचर हे तो इसका रीच बहुत हे जैसे की एक लड़के ने 1 महीने में रील्स वीडियो बना कर 288kक फोल्लोवेर्स बना लिए तो आप इससे पता लगा सकते हे की ये कितना पॉपुलर हे Instagram Followers कैसे बढ़ाये?, और कितनी पावर हे। आपको बस कैमरा में एक 16 से वीडियो बना कर पोस्ट करना हे , ऐसे लगातार करने से इसका रिजल्ट आपको मिल जाएगा। instagram tips & tricks, रियल इंस्टाग्राम फोल्लोवेर्स बढ़ेंगे और जो की आपके वीडियो लाइक कमेंट शेयर करेंगे और आपके फोल्लोवेर्स बढ़ते जायेंगे।

ये सारे ट्रिक में यूज़ करती हूँ अगर आपको फोल्लोवेर्स बढ़ाना हे तो आप भी फॉलो करे और अगर आपके पास कोई और यूनिक तरीका हे तो जरुरु कमेंट करे। 
Webstory

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.