Gen यूट्यूब | Gen Youtube se Videos Kaise Save kare?

Gen यूट्यूब | gen यूट्यूब क्या है? और इसका क्या फायदा है और क्या नुक्सान है? 



तो दोस्तो काफी ज्यादा कमेंट और काफी ज्यादा मुझे मैसेज आया कि सर आप अपने ब्लॉग पर एक ऐसा Platform के बारे में बताइए जिसके मदद से मैं अपनी Youtube या फिर किसी और के Youtube Channel के वीडियो को save क कर सकूं तो मैं आप लोगों के लिए उस Application के बारे में A to Z जानकारी दूंगा इस लेख के अंदर और कैसे उस एप्लीकेशन का इस्तेमाल करना है यूट्यूब को वीडियो को कैसे Save करना है उसके मदद से सभी जानकारी इस लेख में है अगर जानना चाहते हैं तो इस लेख को जरूर पढ़ें;

दोस्तों बात करें gen यूट्यूब के तो आप यंहा से Youtube के वीडियो को- Mp4, Mp3, WebM, 3GP, FLV फॉर्मेट मे high quality या sd quality में Save कर सकते हैं। 
 
दोस्तों मैं आप लोगों को बता दूं कि आपने इससे पहले कई  कई सारे App देखे होंगे वीवीडियो Save करने वाली जो यूट्यूब से वीडियो Save करके आपको देते हैं लेकिन मैं आपको बता दु की gen यूट्यूब एक ऐसी एप्लीकेशन है जिसकी मदद से आप high quality में super fast Save कर सकते हो। 

सबसे जल्दी वीडियो MP3, Mp4, Trailler, Movie, Serial, Episode, काफी सारी चीजें Save कर सकते हैं और वह भी बिल्कुल फ्री में, 


To Main aap लोगों को इसलिए इस ब्लॉग के अंदर उसी जानकारी के लिए बात कर करूँगा और आपको इस Application के सेटिंग के बारे में बताऊंगा और Save कैसे करना है इसके बारे में बताऊंगा और भी काफी ज्यादा जानकारी बताऊंगा जिसके जरिए आप अपने यूट्यूब या फिर किसी और के यूट्यूब चैनल के वीडियो को Save कर सकते हैं। 

Gen YouTube क्या हैं? 

दोस्तों काफी ज्यादा Websites के बारे में आपने सुना होगा और आपने देखा भी होगा या फिर अपने कभी यूज भी किए होंगे यूट्यूब वीडियो Save करने 

Gen YouTube Feture 

दोस्तों अब बात आती है गेन यूट्यूब की फीचर के तो आप टेस्टिंग के लिए मतलब चेक करने के लिए इस गेन यूट्यूब वेबसाइट को एक बार चेक कर सकते हैं किसी यूट्यूब वीडियो के लिंक को कॉपी करके इस एप्लीकेशन या इसके वेबसाइट पर पेस्ट करके आप जिस क्वालिटी में Save करना चाहते हो उस quality मे वीडियो ऑडियो या फिर या सीरियल कुछ भी या और भी कुछ वह Save हो रहा है कि नहीं और चेक करने के बाद आप को खुद पे खुद पता चल जायेगा। 

ध्यान दे "
दोस्तों अगर आप चाहें तो- Gen यूट्यूबपर वीडियो सर्च भी कर सकते हैं और देख भी सकते हैं। 

बात करें चेक किए गए वीडियो को आप कट भी कर सकते हैं Relevence भी कर सकते हैं। 

और दोस्तों मैं आप लोगों को बता दूं की- गेन यूट्यूबसे कुछ भी save करने के लिए आपके पास 55 फॉर्मेट का सपोर्ट मिलेगा। 

और मैं आपको बता दूं गेन यूट्यूब आपको Mp4, Mp3, WebM, 3GP, FLV फॉर्मेट मे high quality या sd quality में Save करने मे काफी मदद करती हैं। 


Gen YouTube Older Version

एक महत्वपूर्ण बातें दोस्तों अगर आप लोगों के डिवाइस में- Gen यूट्यूब, के Leates Verson काम नहीं करता है उसका Application काम नहीं कर रहा है तो आप- Gen यूट्यूब, के Old Verson को यूज कर सकते हो या फिर उसका Application यूज कर सकते हो। 

Gen YouTube के alternative

दोस्तों हर किसी न किसी एप की अल्टरनेटिव रहता है मतलब दूसरे उसी तरह का एप्लीकेशन रहता है इस- गेन यूट्यूब, का भी अल्टरनेटिव है जिसका लिस्ट में आप लोगों के लिए नीचे दिया हूं आप इसे ध्यान से पढ़ें;




Gen YouTube से वीडियो कैसे Save करे? 

Gen YouTube कैसे Save करना है और कैसे इस पर आप लोगों को सब कुछ सेवा मिलेगा। 

• Gen YouTube की websites को ओपन करे

ध्यान दें आपको जिस वीडियो को Save करना है उसका लिंक यूट्यूब में जाकर सर्च करें और लिंक कॉपी करें कॉपी करने के बाद गेन यूट्यूब डॉट कॉम पर या फिर गेन यूट्यूब के वेबसाइट पर या फिर उसके एप्लीकेशन पर आप लिंक को paste करें


• तो आपको ध्यान से आपको बता दूं कि जब आप लिंक कॉपी करके यहां पर पेस्ट करेंगे उसके बाद आपको क्वालिटी सेलेक्ट करना है और आपको Save पे click करना है। 

क्या Gen YouTube से वीडियो Save करना सुरक्षित है? 

महत्वपूर्ण बातें- दोस्तो मैं आपको बता दूं यह Sites बहुत ही ज्यादा Secure है क्योंकि यहां पर कोई अन्य प्रकार की आज नहीं चलती आप ही पॉपअप नहीं चलता यहां पर गूगल ऐडसेंस के द्वारा यह वेबसाइट मोंटेज है तो आपको कोई दिक्कत नहीं होगा यह वेबसाइट सिक्योर है आप यहां से वीडियो MP3 या कुछ भी Save कर सकते हैं। 

क्या gen YouTube पे music विडियो अपलोड कर सकते है? 

नहीं भाई ऐसा यहां पर उपलब्ध नहीं है आप गेन यूट्यूब पर कोई भी म्यूजिक अभी अपलोड नहीं कर सकते हैं अगर आपको अपलोड ही करना है तो आप दूसरे वेबसाइट पर अपलोड कर सकते हैं। 

Gen YouTube दूसरे वेबसाइट से अलग कैसे है? 

दोस्तों काफी ज्यादा प्लेटफार्म का यूज किया मैंने भी और आप लोगों के लिए भी कभी ना कभी किए होंगे लेकिन गेन यूट्यूबमें आप लोगों तो कुछ एक्स्ट्रा फीचर मिलता है जैसे कि यहां पर आप अच्छी तरह से किसी भी चीज को या फिर किसी भी MP3 या फिर वीडियो को Save karne samay me कस्टमाइज कर सकते हैं और उसके बाद Save कर सकते और भी काफी सारा फीचर यहां पर उपलब्ध है आप उसे चेक जरूर करें। 

दोस्तों मैं आप लोगों से यही उम्मीद करूंगा कि यह जो जानकारी में आप लोगों को दिया हूं यह आपको अच्छा लगा हो अगर हां आपको अच्छा लगा हो तो इसे लाइक जरुर करें और कमेंट में छोटा सा गूडीज मुझे जरूर देखिए अच्छा है या नहीं है और इसी तरह का पोस्ट देखने के लिए आप मुझे यहां पर फॉलो या सब्सक्राइब कर सकते हो और इस वेबसाइट का नाम जरूर ध्यान में रखे धन्यवाद। 

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.