Ctsa क्या हैं? Ctsa full form in hindi

Ctsa आखिर क्या हैं? Ctsa full form in hindi 


CTSA (Clinical and Translational Science Awards) एक संयुक्त...

क्या आप जानते है Ctsa क्या है?, Ctsa Full Form in Hindi? Ctsa का हिंदी मतलब क्या होता है? Ctsa का क्या काम होता है? दोस्तो और भी अन्य जानकारी जिस के बारे मे आपको जानना...


दोस्तो मै बात करू उपर दिये गये सवालो के तो मैने आपलोगो के लिए काफी Research किया और मुझे कुछ ऐसे ऐसे सवालो के जवाब मिला है जिनका काफी लोगो को इंतिज़ार था दोस्तो मै आप लोगो का सभी सवालो का जवाब देने से पहले एक बार ये बोलना चाहता हूँ की अगर आप हमारे साथ जुड़ना चाहते हो तो आप push notifications button को allow कर लो ताकि आप तक हमारे अगला पोस्ट के बारे मे भी जानकारी मिल सके और आप हमारे instagram पेज के साथ जरूर जुड़े। 

नीचे आपके सभी सवालो के जवाब मिल जायेगा दोस्तो उसे आप ध्यान से पढ़े;


Ctsa kya hai?

CTSA (Clinical and Translational Science Awards) एक संयुक्त पहल है जो अमेरिकी राष्ट्रीय स्वास्थ्य संस्थान (National Institutes of Health) द्वारा शुरू की गई है। इसका उद्देश्य सार्वजनिक स्वास्थ्य और चिकित्सा अनुसंधान के क्षेत्र में सहयोग बढ़ाना है। यह पहल संशोधित अनुसंधान फंडिंग के माध्यम से जड़ से नए चिकित्सा और स्वास्थ्य संबंधी उत्पादों, उपकरणों और उपचारों के विकास में मदद करती है।

CTSA के तहत, विभिन्न चिकित्सा अनुसंधान केंद्रों (Clinical Research Centers) के बीच सहयोग बढ़ाया जाता है जिनमें विभिन्न विशेषज्ञ चिकित्सा, आयुर्विज्ञान, जनसंचार, अंतरिक्ष, बायोमेडिकल इंजीनियरिंग और इतिहास आदि के क्षेत्रों से लोग शामिल होते हैं।


CTSA के तहत, शोधकर्ताओं को उनकी अनुसंधान परियोजनाओं को सफलतापूर्वक पूरा करने के लिए संसाधनों, उपकरणों और तकनीकी सहायता भी प्रदान की जाती है।


Ctsa Full Form in Hindi?

CTSA का हिंदी में पूर्ण रूप "क्लिनिकल और ट्रांसलेशनल साइंस अवार्ड" होता है।


Ctsa Full Form Full Form Hindi List

सेंट्रल

ट्राइबल

स्कूल

एडमिशन


Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.