Blogging karne ke liye best platform kon sa hai | blogging platform free

 

दोस्तो काफी ज्यादा कॉमेंट आ रहा पिछले पोस्ट के बाद और मेरे कुछ ऐसे दोस्त है जिनको ये तो पता तो चल गया की ब्लॉग्गिंग क्या है fsi blog, और इससे पैसे कैसे कमाये लेकिन उनको ये भी जानना है की आखिर - blogging karne ke liye sabse best pletform kon sa hai, blogging ideas, तो दोस्तों आपको निम्न प्रकार के सवाल नीचे देखने को मिलेगा और साथ ही दोस्तो इसका जवाब भी तो आप पोस्ट को स्टेप बाय स्टेप ध्यान से पढ़िये। fsi blog,


1) ब्लॉग्गिंग करने के लिये लगभग कितने प्लेटफॉर्म है? 

*Blogging karne ke liye kitne  pletform hai?

2) ब्लॉग्गिंग के लिये सबसे अच्छा प्लेटफॉर्म कौन सा है?

*Blogging ke liye best pletform,

3) क्या हम ब्लॉग्गिंग से फ्री मे पैसा कमा सकते है?

* Kya blogging se free me paisa kama sakte hai?


आपलोगों को तो पता ही होगा की ये दुनिया कितनी बड़ी है और इसके हिसाब से आपको तो मालूम हो ही गया होगा की काफी सारा ऐसे ब्लॉग्गिंग प्लेटफॉर्म है जो हम फ्री मे कुछ चीजे उपलब्ध तो करा देती है लेकिन जब बात आती है पैसा कमाने की तो उस समय पे सबको अलग-अलग मतलब किसी को कम तो किसी को ज्यादा होता है और वो दोनो का काम एक ही तरीके का होता है fsi blog, मतलब ऐसा तभी भी देखने को मिलता है जिस समय कैटेगरी भी एक ही रहता है लेकिन मै बता दु आपको की ऐसा सिर्फ और प्लेटफॉर्म के वजह से होता है। इसीलिए दोस्तो हमे सबसे अच्छा प्लेटफॉर्म का ही उपयोग करना चाहिए दोस्तो कुछ प्लेटफॉर्म का नाम दिया हूँ आप नीचे करे।

* ब्लोग्गर.कॉम( Blogger.com )

* वड़परेस.ओआरजी ( Wordpress.org )

* वड़परेस.कॉम ( Wordpress.com)

* विक्स ( wix )

* विब्ली ( weebly)

* जुमला ( joomla)

* घोस्ट  ( ghost )

* मेडियम ( medium )

* स्क्वायर्पसे ( squarepase )

* टूमलर ( tumblr )

* फाइनल ठाउंघट ( final thaought )

दोस्तो आपको मै बता दु की सिर्फ इस प्लेटफॉर्म का ही नही होता बल्कि आपको होस्टिंग की भी जरूरत पड़ती है filmyhit blog, आपकी वेबसाइट को लाईभ लाने के लिए लेकिन एक सही प्लेटफॉर्म और सही होस्टिंग की बात करे जो सबसे ज्यादा उपयोग हो रहा है fsi blog, अभी के समय मे वो वड़परेस ( wordpress ) और ब्लोग्गर ( blogger ) और दोस्तों ये दोनो ही वेबसाइट यूसर फ्रेंडली है इसलिए ज्यादा तर लोग इसे ही उपयोग करते है।


अब बात करते है fsi blog, की वड़परेस और ब्लोग्गर की इसमे से कौन सा - blogging platforms, अच्छा है और हमे कौन सा- blogging platform का उपयोग करना चाहिये।

free blogging platform,
दोस्तो बात करे फ्री और सबसे कौन सा- blogging platform, है दोस्तो blogger.com एक बहुत अच्छा platform है और अगर आप ब्लॉग्गिंग अभी अभी शुरू ही कर रहे है तो आपके लिए तो बहुत ही ज्यादा अच्छा प्लेटफॉर्म है क्योंकि आपको ब्लोग्गर मे फ्री मे डोमैन मिलेगा और साथ ही आपको फ्री मे google hosting, भी मिलेगा और आप फ्री मे ही ब्लॉग्गिंग करके पैसा कमा पाओगे।

लेकिन अगर फ्री मे ही सब कुछ मिल रहा है तो लोग पैसा क्यों खर्च करते है ब्लॉग्गिंग करने के लिए और अच्छे से जानने के पुरा पढ़े

Paid blogging platform
दोस्तो अब बात आती वड़परेस की तो आप अगर वड़परेस पे एक proffecinal website, बनाना चाहते हो जैसे filmyhit blog, gaming guruji blog, और debonair blog, दोस्तो ये सब वेबसाइट वड़परेस पे बनायी गयी वेबसाइट है और ये एक profecinal blog hai, अगर आप वड़परेस पे वेबसाइट बनाना चाहते हो तो आपको एक डोमैन नेम और होस्टिंग खरीदना ही पड़ेगा तभी आप वड़परेस पे वेबसाइट बना पाओगे।

अब बात करते है की आखिर जब फ्री मे ब्लोग्गर पर वेबसाइट बन रहा है तो क्यों नही सभी लोग फ्री मे ब्लोग्गर का उपयोग करते है तो दोस्तो बता दु की दो कारण है filmyhit blog, जिसके वजह से लोग ब्लोग्गर से वड़परेस पे शिफ्ट हो जाते है जिसमे सबसे बड़ी बात की वड़परेस पे आप काफी अच्छी और प्रोफेसियनल वेबसाइट बना पाते है और ब्लोग्गर पे इतना अच्छा नही बना सकते है और दोस्तो एक ये भी कारण है की ब्लोग्गर पे जितना ट्रैफिक रहता है उतना ट्रॅफिक्स्  अगर वड़परेस पे रहे तो ब्लोग्गर से ज्यादा पैसा वड़परेस पे कमा पाएंगे। दोस्तो यही दो कारण है जिसके कारण सभी आदमी कुछ दिन तक ब्लोग्गर का उपयोग करते लेकिन फिर वड़परेस पे अपना ब्लॉग शिफ्ट कर लेते है।

दोस्तो आप अगर नया नया ब्लॉग बनाने के बारे मे सोच रहे हो और नये हो तो आप ब्लोग्गर प्लेटफॉर्म का ही उपयोग कीजिये क्योंकि ये फ्री रहता और आप इससे आराम से सिख सकते है blogging se paise kaise kamaye 2022, अगर आपको ये सारे जनकारी अच्छा लगा हो तो मेरे इस लेख को like जरूर कीजिये और इसे आगे भी share कीजिये धन्यवाद

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.