Online kon sa kam kare jisse feture bright hojayega ?

 


दोस्तो काफी लोगों का मैसेज आ रहा था की आप कोई ऐसा online kam karne ke tarike, बताइये जिसको  करने से मेरा feture bright, हो सके।

Read now; आखिर क्यों मनाया जाता हैं Durga puja

तो दोस्तो मै आप लोगो के लिए 4 ऐसे ऑनलाइन तरीका लेकर आया हूँ जिसका कोई जवाब ही नही है। दोस्तो काफी ज्यादा ये सवाल आ रहा था मुझे इसीलिए दोस्तो और दोस्तो अगर आप इन चारो मेसे कोई एक भी अच्छे तरह से कर लेते है तो आप करोरो रुपये कम समय मे कमा सकेंगे दोस्तो बताना चाहूंगा इन चारो तरीको मे आप सब मे अलग-अलग देखने को मिलेगा। और लोग जितना अच्छे से ये काम को करोगे उतना ही ज्यादा पै.... आपको देखने को मिलेगा।

दोस्तो हो सकता है आप इन चारो कामो के बारे मे जानते होंगे लेकिन बताना चाहूंगा वो सभी लोग आपको इनके पूरे तरीको के बारे मे नही बताया होगा नही तो आप कभी ये सब सर्च नही करते, दोस्तो बताना चाहूंगा की इस तरह के महत्वपूर्ण जनकारी सिर्फ आ सिर्फ blogging paid course, मे ही देखने को मिलता है लेकिन मै आपको ये जनकारी बिल्कुल फ्री मे दे रहा हूँ और दोस्तो ये मेरा 2 साल का expirense है दोस्तो आप ये जनकारी स्टेप बाय स्टेप पढ़े।

1) ब्लॉग्गिंग (Blogging)

2) यूट्यूब (Youtube)

3) एफिल्यूट मार्केट ( Affilliate market)

4) डिजिटल मार्केट (mark Digtal market)


दोस्तो मै आपलोगो को इस पोस्ट मे ये चारो तरीका स्टेप बाय स्टेप बताऊगा। दोस्तो काफी लोगों को मै ये खोजते हुए (मतलब सर्च) करते हुये लेकिन सही जनकारी आपको सायद ही मिला होगा। दोस्तो नीचे ध्यान से पढ़िये।

1) ब्लॉग्गिंग - Blogging
दोस्तो ब्लॉग्गिंग की बात करे तो ब्लॉग्गिंग अभी के समय पे काफी ज्यादा लोग करते हैं दोस्तो बताना चाहूंगा ब्लॉग्गिंग दो अलग अलग नमो के साथ दो अलग अलग काम करने वाला प्लेटफॉर्म भी है एक होता है व वाला vlogging और एक होता है ब वाला blogging दोस्तो। Blogging kya hota hai, मै आपको बता दु की जो काम हम लिख कर किसी को समझाते है या लिखकर किसी का मदद करते है उसे ही हम ब्लॉग्गिंग कहते है।

Read Now:  Blogging क्या है? Sickret Tips क्या है? 


2) यूट्यूब - Youtube
दोस्तो बात करे यूट्यूब के बारे मे तो अगर माना जाये तो Youtube और blogging का मैन मुद्दा एक ही है की सोशल मिडिया के जरिये हरेक इंसान का मदद करना, दोस्तो काफी लोग ये  सर्च करते है लेकिन मै आपको बता दु की ज्यादा तर लोगो को उनका सही जवाब नही मिलता होगा क्योंकि दोस्तो ज्यादा तर youtuber ये सोचते है की अगर सामने वाला आदमी भी पैसा कमाने लगेंगे youtube से तो काफी ज्यादा compodition youtube पे बढ़ जायेगा। और कुछ youtuber आप लोगो तक गलत जनकारी बता कर अपना व्यू बढ़ा लेते है और आपका समस्या का हल नही निकलते है लेकिन मै आप को सारा सचाई बताऊंगा की कैसे आप लोग, और वो भी बिल्कुल फ्री मे।


3) एफिल्यूट मार्केट - Affilliate market
दोस्तो मै बात करू इस एफिल्यूट मार्केटिंग (Affilliate marketing) के बारे मे तो ये भी काफी अच्छा काम है जिसको करके आप- काफी ज्यादा पैसा कमा पाओगे वो भी कम समय मे और बिना कोई पैसा लगाये। दोस्तो इसमे आपको किसी और के bussiness मे साथ देना मतलब किसी भी products को बिना खरीदे उस बेचकर आप पैसे कमा सकते है दोस्तो आप affilliate marketing मे किसी भी किसम् के products को बेचकर पैसा कमा सकते हल वो भी कम समय मे ही।

4) डिजिटल मार्केटिंग - Digital Marketing
दोस्तो बात करे digital marketing की तो दोस्तो साफ साफ अगर बात किया जाए तो यही होता है की ऑनलिने जितना भी तरीका है जिसके जरिये पैसा कमाया जाए उसे ही हम Digital marketing कहते है जैसे दोस्तो- आप इसको डिजिटल मार्केटिंग के सवाल का जवाब देकर पैसा कमाते है और हम लोग इसे ही डिजिटल मार्केटिंग कहते है। दोस्तो बात करे डिजिटल मार्केटिंग के उपर खुल कर तो इसका साफ साफ मतलब यही होता है की ऑनलाइन जितना भी काम होता है उसे ही हम डिजिटल मार्केटिंग कहते है और अभी के समय मे कम से कम 60% लोग लग भाग डिजिटल मार्केटिंग करना शुरू कर दिया हैं।  

यह जरूर देखें; आपके लिये कौंन प्लेटफार्म अच्छा होगा blogging करने के लिये

दोस्तो मैं आपलोगो तक ऑनलाइन काम  करने के चार सबसे बेस्ट तरीका बताया हूँ वो भी स्टेप बाय स्टेप अगर दोस्तो आपको इन मेसे आपको किसी के उपर डिटेल्स मे अर्टिकले चाहिए तो आप जरूर से जरूर बताये। और दोस्तो आपको इन मेसे कौन सा तरीका अच्छा लगा वह भी जरूर बताये और आप जिसको भी इस अर्टिकले के जरिये मदद करना चाहते है उसे ये अर्टिकले भेज सकते है धन्यवाद

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.